फरार चल रहे बसपा के पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी पर कसा पुलिस का शिकंजा, घर पर कुर्की का नोटिस चस्पा

admin

फरार चल रहे बसपा के पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी पर कसा पुलिस का शिकंजा, घर पर कुर्की का नोटिस चस्पा



मेरठ. बसपा के पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी के घर पर पुलिस ने कुर्की का नोटिस चस्पा कर दिया है. इस नोटिस में पुलिस ने याकूब कुरैशी को सरेंडर करने का समय दिया है. अगर याकूब ने तय समय में सरेंडर नहीं किया तो पुलिस अब याकूब कुरैशी की संपत्ति की कुर्की भी करेगी. बता दें कि अवैध रूप से मीट प्लांट संचालन के मामले में याकूब कुरैशी कानूनी शिकंजे में फंस गए हैं. याकूब ही नहीं बल्कि उनकी पत्नी और दोनों बेटे भी फरार हैं और पुलिस उनकी तलाश में दबिश भी दे रही है.
बसपा सरकार में पूर्व मंत्री रहे याकूब कुरैशी का पिछली सरकार तक डंका बजता था. पश्चिम उत्तर प्रदेश में उन्हें बाहुबली के रूप में देखा जाता था, लेकिन आज की तस्वीर बदल गई है. योगी सरकार 2.0 में अवैध काम करने वाले और मीट माफियाओं की कोई जगह नहीं है. इसीलिए याकूब भी अब कानूनी शिकंजे में फंस गए हैं. दरअसल याकूब कुरैशी और उनके परिवार की अल फहीम मीटेक्स प्राइवेट लिमिटेड में अवैध रूप से मीट प्रोसेसिंग और पैकेजिंग का काम चल रहा था. मेरठ पुलिस को भनक लगी तो पुलिस ने उस पर छापा मार दिया. जिसके बाद मेरठ के खरखौदा थाने में एफआईआर दर्ज हुई, जिसमें याकूब उनकी पत्नी और बेटे समेत 14 लोग नामजद किए गए. 10 लोगों की गिरफ्तारी भी की गई, लेकिन याकूब एंड फैमिली फरार है. पुलिस की लाख कोशिशों के बावजूद याकूब सामने नहीं आये. पुलिस ने बार-बार नोटिस भी दिए लेकिन याकूब एंड फैमिली ने सरेंडर नहीं किया. अब कोर्ट के आदेश के बाद याकूब के खिलाफ कुर्की का वारंट जारी कर दिया गया है, जिसे बुधवार को पुलिस ने ढोल नगाड़े के साथ चस्पा भी कर दिया. इतना ही नहीं पुलिस ने मुनादी भी कराई और सार्वजनिक ऐलान भी किया कि अगर याकूब कुरैशी पुलिस के सामने प्रस्तुत नहीं हुए तो फिर उनके घर को कुर्क कर लिया जाएगा.
याकूब एंड फैमिली की लोकेशन ट्रेस करने में जुटी पुलिसबता दें कि याकूब कुरैशी अपनी पत्नी संजीदा बेगम, बेटे इमरान और फिरोज के साथ फरार है. याकूब देश में है या विदेश में है यह किसी को नहीं मालूम, लेकिन ईद के मौके पर याकूब के बेटे फिरोज याकूब ने फेसबुक पर एक्टिव होकर लोगों को बधाई दे डाली. सोशल मीडिया पर याकूब के बेटे की बधाई एक सनसनी की तरह फैल गई. जिसके बाद अब पुलिस फेसबुक के आधार पर याकूब एंड फैमिली का लोकेशन ट्रेस करने में लगी हुई है.ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |Tags: Meerut news, Meerut police, UP latest newsFIRST PUBLISHED : May 05, 2022, 10:59 IST



Source link