मां के साथ शादी में गई थी 6 साल की मासूम, गांव के ही युवक ने अपहरण कर बनाया हवस का शिकार

admin

मां के साथ शादी में गई थी 6 साल की मासूम, गांव के ही युवक ने अपहरण कर बनाया हवस का शिकार



इटावा. उत्तर प्रदेश के इटावा जिले के बढ़पुरा में शादी समारोह में शामिल होने गई एक छह साल की मासूम को अपहरण कर रेप का शिकार बनाया गया. इस घटना से हड़कंप मच गया. मासूम बच्ची अपनी मां के साथ शादी में शामिल होने पहुंची थी. इटावा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जयप्रकाश सिंह ने अपहरण और दुष्कर्म की पुष्टि करते हुए बताया कि वारदात को अंजाम देने वाले दुष्कर्मी को गिरफ्तार कर लिया गया है. वारदात की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने गहनता से खोजबीन करके 5 घन्टे की मशक्कत के बाद अपह्रत लड़की को बरामद कर दुष्कर्मी को गिरफ्तार किया है.
जानकारी के अनुसार पीड़ित बच्ची अपने परिवार के साथ विवाह कार्यक्रम में शामिल होने आई थी. इसी दौरान आरोपी ने उसका अपहरण कर लिया और कुछ दूरी पर ले जाकर दुष्कर्म किया. कार्यक्रम स्थल से कुछ दूरी पर ही ले जाकर मासूम से आरोपी ने दुष्कर्म किया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने पांच घंटे की मशक्कत के बाद बच्ची के साथ आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया. मासूम को जिला अस्पताल के बाद बेहतर ऊपचार के लिए सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी में भर्ती कराया गया है.
अचानक गायब हो गई थी बच्चीसोमवार रात को बढ़पुरा थाना क्षेत्र के एक गांव के गेस्ट हाउस में विवाह कर्यक्रम चल रहा था. इसमें आई एक मासूम करीब साढ़े 11 बजे गायब हो गई. परिजनों को पता चलने पर हड़कंप मच गया. परिजनों और अन्य रिश्तेदारों ने उसकी तलाश करने के साथ ही 112 नंबर पर सूचना दी. सूचना पर पहुंची पुलिस ने पांच घंटे के बाद पास के खेत से बच्ची को ढूंढ लिया और आरोपी के गिरफ्तार कर लिया. अपहरण और दुष्कर्म का आरोपी अमित पछाए गांव का रहने वाला है. पुलिस ने कानूनी कार्रवाई कर उसे जेल भेज दिया है.
तीन टीमों ने फौरन सर्च अभियान चलाकर पाई सफलताबताते चलें कि शादी समारोह से लड़की का अपहरण करने की वारदात और उसके बाद दुष्कर्म की घटना की सूचना मिलने के बाद एसएसपी जयप्रकाश सिंह, एसपी सिटी कपिल देव सिंह, सीओ जसवंतनगर के अलावा कई अन्य पुलिस अधिकारी मौका ए वारदात पर पहुंचे थे. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक इटावा के निर्देशानुसार बालिका की सकुशल बरामदगी हेतु तीन टीमों का गठन किया गया. गठित टीमों ने साक्ष्यों को संकलित कर बालिका को बरामद किया. बालिका से साथ घटित घटना के संबंध में थाना बढ़पुरा में धारा 363, 323, 376 एंव पॉक्सो एक्ट का अभियोग पंजीकृत किया गया.ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |Tags: Etawa news, Up crime news, UP policeFIRST PUBLISHED : May 03, 2022, 16:17 IST



Source link