सीएम योगी के मंत्री का ऐलान, यूपी सरकार किसानों से 1.50 रुपये किलो खरीदेगी गाय का गोबर, जानें क्‍यों?

admin

सीएम योगी के मंत्री का ऐलान, यूपी सरकार किसानों से 1.50 रुपये किलो खरीदेगी गाय का गोबर, जानें क्‍यों?



बरेली. उत्तर प्रदेश के पशुपालन एवं दुग्ध विकास मंत्री धर्मपाल सिंह ने सोमवार को कहा कि राज्य में गाय के गोबर से सीएनजी बनाने का काम जल्द शुरू किया जाएगा. इसके साथ उन्‍होंने कहा कि सीएनजी बनाने के लिए किसानों से 1.50 रुपये प्रति किलो की दर से गाय का गोबर खरीदा जाएगा. साथ ही उन्‍होंने बताया कि इस परियोजना के लिए मॉडल के रूप में बरेली को चुना गया है.
बरेली विकास भवन में अधिकारियों के साथ बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए धर्मपाल सिंह ने दावा किया कि प्रदेश में एक साल के भीतर सड़कों पर घूमने वाले और किसानों के खेत में घुसने वाले पशुओं की समस्या समाप्त हो जाएगी.
यूपी विधानसभा चुनाव में आवारा मवेशी एक प्रमुख चुनावी मुद्दा थाबता दें कि हाल ही में संपन्न यूपी विधानसभा चुनावों में आवारा मवेशी एक प्रमुख चुनावी मुद्दा था, जिसके लिए विपक्षी दलों ने चुनाव प्रचार के दौरान योगी सरकार को निशाना बनाया था. इस समस्या का संज्ञान लेते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक चुनावी रैली के दौरान कहा था कि आवारा पशुओं के कारण राज्य के किसानों को हो रही समस्या को गंभीरता से लिया जा रहा है.
इसके साथ पीएम ने यह भी वादा किया था कि 10 मार्च को आदर्श आचार संहिता समाप्त होने और नई सरकार बनने के बाद इस समस्या का समाधान किया जाएगा. पशुपालन एवं दुग्ध विकास मंत्री धर्मपाल सिंह ने यह भी कहा कि गायों को ‘गौशालाओं’ और ‘गौ अभ्यारण केंद्र’ में रखा जाएगा और गौ अभ्यारण केंद्र बनाने का कार्य किया जा रहा है.ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |Tags: Dharampal singh, UP Government, Yogi adityanathFIRST PUBLISHED : May 02, 2022, 21:46 IST



Source link