UP News Live Updates: सीएम योगी आज देंगे सरकारी कर्मचारियों को सौगात, पेंशन और ग्रेच्युटी पोर्टल करेंगे लॉन्च

admin

UP News Live Updates: सीएम योगी आज देंगे सरकारी कर्मचारियों को सौगात, पेंशन और ग्रेच्युटी पोर्टल करेंगे लॉन्च



Uttar Pradesh News Live Updates: उत्तर प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों को आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक बड़ी सौगात देने वाले हैं. अब उन्हें रिटायरमेंट के बाद पेंशन के लिए भटकना नहीं पड़ेगा. दरअसल राज्य के वित्त विभाग ने पेंशन पोर्टल तैयार किया है, जिसकी सीएम योगी आदित्यनाथ आज लखनऊ स्थित लोकभवन सचिवालय में औपचारिक शुरुआत करेंगे. इस पोर्टल के जरिये कर्मचारियों के रिटायरमेंट के छह माह पहले से ही उनके पेंशन आदि की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी और रिटायरमेंट से तीन महीने पहले तक पेंशन और ग्रेच्युटी आदि का भुगतान हो जाएगा.
वहीं उत्तर प्रदेश के सबसे लंबे हाईवे पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर आज यानी एक मई से टोल टैक्स वसूला जाएगा. यहां लखनऊ से गाजीपुर तक टोल वसूली के लिए कुल 13 एंट्री/एग्जिट प्वाइंट बनाए गए हैं, जिस पर अलग-अलग श्रेणी के वाहनों के लिए 25 प्रतिशत छूट के साथ टोल की दरें तय की गई हैं.
इस एक्सप्रेसवे पर कार, जीप, वैन जैसे हल्के चौपहिया वाहनों के लिए 675 रुपये, हल्के व्यवसायिक वाहन, हल्के माल वाहन या मिनी बसों के लिए 1065 रुपये, बस या ट्रक के लिए 2145 रुपये, भारी निर्माण कार्य मशीन (एचसीएम), भू-गतिमान उपस्कर (ईएमआई) या बहुधुरीय यान (एमएवी 3 से 6 धुरीय) के लिए 3285 रुपये, विशाल आकार वाहन (ओवरसाइज्ड व्हीकल सात से अधिक धुरीय) के लिए 4185 रुपये होगी.अधिक पढ़ें …



Source link