pv sindhu reached semifinal in Badminton Asia Championships 2022 | Badminton Asia Championships: खिताब से दो कदम दूर सिंधु, सेमीफाइनल में धांसू एंट्री

admin

Share



Badminton Asia Championships 2022 PV Sindhu: भारतीय स्टार शटलर पीवी सिंधु (PV Sindhu) ने एशिया बैडमिंटन चैंपियनशिप 2022 में शुक्रवार को महिला एकल के क्वार्टर फाइनल मैच में चीन की ही बिंग जिओ को हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाई. पूर्व विश्व चैंपियन सिंधु ने दो बार की विश्व चैंपियनशिप की कांस्य पदक विजेता जिओ को 21-9, 13-21, 21-19 से हरा दिया.
खिताब से दो कदम दूर सिंधु
भारतीय शटलर मैच में जल्द ही सहज हो गई और शुरुआती गेम में पहले ब्रेक पर 11-2 की बढ़त बना ली. दूसरी ओर, जिओ ने कई गलतियां की, जिससे सिंधु (PV Sindhu) ने पहला गेम जीत लिया. दूसरे गेम में दुनिया के 9वें नंबर के ही बिंग जिओ ने अपना बचाव मजबूत किया और स्कोर 10-ऑल पर बराबरी करने के बाद जोरदार वापसी की. चीनी शटलर ने मैच को निर्णायक तक पहुंचाने के लिए अगले 14 में से 11 अंक जीते. दो बार की ओलंपिक पदक विजेता सिंधु ने अपने अनुभव का बखूबी इस्तेमाल किया और तीसरे गेम की शुरुआत में सीधे 6 अंक हासिल किए. हालांकि, पीवी सिंधु ने लगातार पांच अंक गंवाए, इससे पहले कि स्कोर को लेकर भ्रम की स्थिति ने खेल को रोक दिया.
सेमीफाइनल में सिंधु
जिओ ने छोटे ब्रेक के बाद भी आक्रमण जारी रखा और 20-16 से पीछे रहने के बावजूद सीधे तीन अंक हासिल किए. हालांकि, सिंधु (PV Sindhu) ने शुरुआती बढ़त का फायदा उठाते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए अपना संयम बनाए रखा. विश्व की 7वें नंबर की खिलाड़ी सिंधु आमने-सामने के मुकाबलों में 7-9 से पीछे चल रही थीं, लेकिन अपने चीनी प्रतिद्वंद्वी पर यह उनकी लगातार तीसरी जीत थी. पिछली बार दोनों ने एक-दूसरे के साथ टोक्यो ओलंपिक कांस्य पदक मैच खेला था, जिसे सिंधु ने सीधे सेट में जीता था.
जापान की खिलाड़ी से अब सामना
रविवार को होने वाले फाइनल में जगह बनाने के लिए 26 वर्षीय सिंधु (PV Sindhu) का सामना अब दुनिया की दूसरे नंबर की खिलाड़ी जापान की अकाने यामागुची से होगा. इसके अलावा शीर्ष भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल, किदांबी श्रीकांत और लक्ष्य सेन पहले ही बाहर हो गए थे.



Source link