IPL 2022: यूपी पुलिस के सिपाही के बेटे को मुंबई इंडियंस में मिली जगह, जानें कौन हैं कुमार कार्तिकेय सिंह?

admin

IPL 2022: यूपी पुलिस के सिपाही के बेटे को मुंबई इंडियंस में मिली जगह, जानें कौन हैं कुमार कार्तिकेय सिंह?



झांसी. यूपी के झांसी पुलिस महकमे के लिए आज का दिन खुशियों से भरा रहा. दरअसल झांसी पुलिस लाइन में तैनात सिपाही के बेटे का चयन आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस में हुआ है. यही नहीं, इसके बाद डीआईजी और एसएसपी ने अपने सिपाही को बधाई दी है. बता दें कि बाएं हाथ के स्पिनर कुमार कार्तिकेय सिंह को 20 लाख रुपये के बेस प्राइज पर अनुबंध मिला है. जबकि इस युवा खिलाड़ी ने अब तक 9 फर्स्ट क्लास, 19 लिस्ट-ए और 8 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें क्रमश: 35, 18 और 9 विकेट चटकाए हैं.
कहते हैं कि खुली आंखों से देखा गया सपना जरूर पूरा होता है. कुछ ऐसा ही कर दिखाया है झांसी पुलिस के सिपाही श्याम नाथ सिंह के बेटे कुमार कार्तिकेय सिंह ने. वहीं, मुंबई इंडियंस में चयन के बाद परिवार में हर तरफ खुशियों का माहौल है. इस बीच पुलिस के अधिकारियों से लेकर रिश्‍तेदार और दोस्‍त बधाई देने में लगे हुए हैं.
सुल्तानपुर का रहने वाला है कार्तिकेयमुंबई इंडियंस के लिए चयनित हुए कुमार कार्तिकेय सिंह उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर जिले के रहने वाले हैं. इस समय उनके पिता श्याम नाथ सिंह झांसी पुलिस महकमे में सिपाही के पद पर तैनात हैं. हालांकि इस वक्‍त पूरा परिवार कानपुर में रहता है. सिंह के दो 2 बेटे हैं, जिसमें से बड़े बेटे कुमार कार्तिकेय सिंह हैं. वैसे छोटा बेटा भी यूपी की जूनियर टीम का हिस्‍सा है.
बचपन से ही क्रिकेट को बनाया था अपना भविष्यमुंबई इंडियंस के लिए चयनित हुए कार्तिकेय की बचपन से ही क्रिकेट खेलने में रुचि थी. उनका सपना था कि क्रिकेट की दुनिया में वह एक दिन अपना और अपने परिवार का नाम रोशन करें. यही नहीं, 9 साल की कड़ी मेहनत के बाद आखिरकार उनका सपना पूरा हो गया. वह मुंबई इंडियंस टीम में मोहम्मद अरसद खान की जगह लेंगे, जो कि चोटिल होने की वजह से बाहर हो गए हैं.
डीआईजी और एसएसपी ने दी बधाईबहरहाल, सिपाही श्याम नाथ सिंह को डीआईजी योगेंद्र कुमार और जिले के एसएसपी शिव हरी मीणा ने बेटे  कुमार कार्तिकेय सिंह के मुंबई इंडियंस में चयन के लिए बधाई दी है.ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |Tags: IPL 2022, Mumbai indiansFIRST PUBLISHED : April 29, 2022, 21:11 IST



Source link