IPL 2022 Umran Malik Bowled Fastest Ball Of This Session Against Rajasthan Royals | टीम इंडिया को मिला ब्रेट ली जैसा खूंखार गेंदबाज, IPL में रफ्तार से मचा रहा है कहर

admin

Share



नई दिल्ली: आईपीएल सीजन 15 में सनराइजर्स हैदराबाद की शुरुआत काफी खराब रही है. टीम को अपने पहले ही मैच में राजस्तान रॉयल्स के हाथों बड़ी हार का सामना करना पड़ा. इस मैच में हैदराबाद के पक्ष में कुछ भी नहीं गया, हर दांव कप्तान केन विलियमसन के खिलाफ ही जाता दिखा. टीम भले ही मुकाबला हार गई हो लेकिन टीम के एक युवा तेज गेंदबाज ने एक बार फिर अपनी रफ्तार से सभी का दिल जीता है. ये घातक गेंदबाज सीजन के पहले ही मैच में 150 किलोमीटर प्रति घंटे से भी ज्यादा तेज रफ्तार से गेंदबाजी करता दिखाई दिया, जिसे खेलना बल्लेबाजों के लिए काफी मुश्किल था.
तेज रफ्तार से फिर मचाया कहर
हैदराबाद के तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने एक बार फिर आईपीएल में कमाल की गेंदबाजी की और महफिल लूट ली. उमरान मलिक (Umran Malik) ने अपनी घातक गेंदों के दम पर पूरी दुनिया में अपना नाम कमा लिया है. हालांकि शुरूआत में मलिक की गेंदबाजी अच्छी नहीं रही थी और काफी महंगे साबित हो रहे थे, लेकिन इसके बाद उमरान ने जबरदस्त वापसी की और अपनी तेज रफ्तार से बल्लेबाजों को काफी परेशान किया. उमरान मलिक ने इस मैच में भी 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकने का कारनामा कर दिया, ऐसा कर मलिक एक बार फिर इस सीजन में सबसे तेज गेंद फेंकने वाले गेंदबाज बन गए हैं. 
2 बड़े खिलाड़ियों का शिकार
उमरान मलिक ने इस मुकाबले में तेज रफ्तार के साथ-साथ 2 विकेट भी अपने नाम किए. उमरान ने अपने 4 ओवर में 38 रन दिए और 2 अहम विकेट अपने नाम किए. उमरान ने देवदत्त पडिकक्ल और जोस बटलर को अपना शिकार बनाया. पडिकक्ल तो उमरान की गेंद की गति से ही चकमा खा गए और बोल्ड हो गए. पडिकक्ल अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे लेकिन उमरान मे उन्हें पवेलियन भेजा.
यहां देखें उमरान मलिक की गेंदबाजी
WHAT A BOWL UMRAN MALIK pic.twitter.com/9lemvZ8SGK
— gautam (@itzgautamm) March 29, 2022
IPL में सबसे तेज गेंद का रिकॉर्ड
आईपीएल में सबसे तेज गेंद डालने की लिस्ट में मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह जैसे घातक गेंदबाज भी उमरान मलिक के आस पास नहीं हैं. उमरान ने आईपीएल सीजन 14 में सबसे तेज 155+ किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद डाली थी. इससे पहले आरसीबी के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने इस टूर्नामेंट की 147.68 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से सबसे तेज गेंद डाली थी. हैदराबाद के खलील अहमद तीसरे नंबर पर हैं जो 147.38 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से गेंद फेंक चुके हैं. 
उमरान मलिक पर खेला बड़ा दांव
फ्रेंचाइजी ने मेगा ऑक्शन से पहले केन विलियमसन के अलावा अब्दुल समद और उमरान मलिक को रीटेन कर के सभी कौ चौंका दिया था. आईपीएल 2021 में उमरान की तेज गेंदों ने सबका ध्यान खींचा था. उन्होंने पिछले सीजन में सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड भी बनाया था. उमरान मलिक को 4 करोड़ में रिटेन किया गया है. उमरान मलिक ने सिर्फ 4 आईपीएल मैच खेले हैं और 4 विकेट लिए हैं. फिर भी सनराइजर्स हैदाराबाद ने इस युवा खिलाड़ी पर दांव खेला है.




Source link