Babar Murder Case: सीएम योगी ने बाबर की मां से की बात, बोले- मैं आपका दूसरा बेटा, कोई भी बख्शा नहीं जाएगा

admin

बाबर अली की हत्‍या को लेकर एक्‍शन में यूपी सरकार, CM ने किया मुआवजे का ऐलान, SHO पर कार्रवाई



लखनऊ. कुशीनगर (Kushinagar) में हुए बाबर हत्याकांड (Babar Murder Case) को योगी सरकार (Yogi Government) ने गंभीरता से लिया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने खुद मृतक बाबर अली की मां से फोन पर बात की और उन्हें ढांढस बंधाते हुए कहा कि वह भी उनके बेटे जैसे हैं. मुख्यमंत्री ने परिवार को आश्वासन भी दिया है कि कोई भी आरोपी बख्शा नहीं जाएगा. इतना ही नहीं मुख्यमंत्री ने परिवार के जख्मों पर मरहम लगाते हुए 2 लाख रुपया खाते में ट्रांसफर कर दिया गया है. जिला प्रशासन ने बाबर की पत्नी फातमा के खाते में 2 लाख रुपया ट्रांसफर किया है. इसके साथ ही जिला प्रशासन ने परिवार के अन्य सदस्यों का नाम भी राशन कार्ड में दर्ज करा दिया है. जिला प्रशासन बाबर के परिवार को सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ दिलाने के लिए कार्यवाई में भी जुटा हुआ है.
न्यूज़18 से बात करते हुए बाबर की मां ने बताया कि उनका परिवार दहशत में हैं, लेकिन मुख्यमंत्री से बात कर उन्हें हिम्मत मिली है. बाबर की मां ने मुख्यमंत्री से कहा कि जिस तरह मेरे बेटे को मारा गया है आरोपियों का परिवार भी बर्बाद होना चाहिए. मां ने बाबर की विधवा और बेटे को लेकर भी चिंता जाहिर की है. जिस पर मुख्यमंत्री ने परिवार को निश्चिन्त रहने का आश्वासन दिया और मामले में सख्त कार्रवाई की बात भी कही.

बीजेपी की जीत पर मिठाई बांटने पर हुई थी बाबर की हत्या
उधर मंगलवार को सांसद के प्रतिनिधि के रूप में खड्डा ब्लॉक प्रमुख शशांक दुबे ने बाबर के परिजनों से मुलाकात की और प्रशासन के कार्यों की जानकारी दी. बीजेपी के ब्लॉक प्रमुख शशांक दुबे ने बताया कि अब इस परिवार का पूरा ध्यान भारतीय जनता पार्टी रखेगी. तात्कालिक सहायता के अलावा परिवार को अन्य कल्याणकारी योजनाओं का लाभ भी दिलाया जाये. बताते चलें कि रामकोला थाने के कठघरही गांव निवासी बाबर को उसके पट्टीदारों ने बीजेपी का प्रचार करने और जीत पर मिठाई बांटने पर पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया था. इस मामले में चारों आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

पुलिसकर्मियों पर भी एक्शन
घटना की सूचना मिलने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूरे मामले के जांच का आदेश दिया था. इसके बाद रामकोला थाना प्रभारी, बीट दरोगा और बीट सिपाही को लाइन हाजिर कर दिया गया था. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बाबर के परिजनों को 2 लाख रुपए की सहायता देने का निर्देश दिया था. मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद आज जिला प्रशासन ने बाबर की पत्नी फातमा के बैंक खाते में 2 लाख रुपया ट्रांसफर किया. सांसद प्रतिनिधि और खड्डा के ब्लॉक प्रमुख शशांक दुबे ने बाबर के घर जाकर 2 लाख रुपया ट्रांसफर होने की जानकारी दी और परिवार को हर तरह की मदद और सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाने का भरोसा दिलाया.

आपके शहर से (लखनऊ)

उत्तर प्रदेश

UP Weather Alert: मार्च में ही गर्मी ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, पारा 42 डिग्री के पार, जानें अपने शहर का हाल

राजा भैया ने विधानसभा में सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव पर कसा तंज, फिर कहा कुछ ऐसा कि पूरा सदन लगाने लगा ठहाके

UP News Live Updates: काशीवालों की पुरानी मांग हुई पूरी, 2 अप्रैल से वैष्णोदेवी के लिए शुरू हो रही फ्लाइट

विशेष क्लब में हैं ऋतु खंडूड़ी… ये हैं वो महिलाएं, जिनकी इजाजत से सदन में बोलते रहे CM और PM

स्वतंत्र देव सिंह के बाद कौन बनेगा UP का अध्यक्ष? बीजेपी में इन ब्राह्मण चेहरों पर चल रहा मंथन

करारी हार के बाद जातियों की सोशल इंजीनियरिंग में जुटीं मायावती, 2024 के लिए बसपा का ये है प्लान

UP News Live Update: केशव प्रसाद मौर्या ने संभाली डिप्टी सीएम पद की जिम्मेदारी

UP News: सतीश महाना निर्विरोध चुने गए विधानसभा स्पीकर, CM योगी आदित्यनाथ ने दी बधाई, विपक्ष से कही ये बात

UP 10th 12th Board Exams 2022: यूपी बोर्ड परीक्षा के 4 दिनों में बना अनोखा रिकॉर्ड, इतने लाख स्टूडेंट हुए ड्रॉपआउट

UPTET Result 2021: यूपीटीईटी रिजल्ट में क्यों हो रही है देरी, कब तक आएंगे नतीजे? जानिए अपडेट

उत्तर प्रदेश

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |Tags: CM Yogi Adityanath, Kushinagar news, UP latest news



Source link