Rajasthan Royals Devdutt Padikkal Six Against Sunrisers Hyderabad Video Goes Viral | VIDEO: IPL में इस बल्लेबाज के एक छक्के की कीमत 5 लाख रुपये, वजह जानकर फैंस भी हैरान

admin

Share



नई दिल्ली: आईपीएल 2022 का 5वां मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच बड़ा ही रोमांचक रहा. दोनों टीमों के लिए इस सीजन का ये पहला मुकाबला था और फैंस को खूब चौके-छक्के देखने को मिले. इस पूरे मैच में 27 चौके और 20 छक्के लगे, इनमें से एक छक्का ऐसा भी था जिसके लिए 5 लाख रुपय का इनाम भी दिया गया. लेकिन छक्का राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज ने लगाया और इनाम की राशि किसी और को दी गई, आइए आपको पूरा मामला बताते हैं.
एक छक्के की कीमत 5 लाख
टाटा ग्रुप आईपीएल सीजन 15 का आधिकारिक स्पॉन्सर है. टाटा ग्रुप ने सीजन की शुरुआत से पहले एक बड़ी घोषणा की थी. टाटा ग्रुप ने कहा था कि यदि आईपीएल के इस सीजन में किसी बल्लेबाज का शॉट टाटा पंच बोर्ड पर लगता है, तो काजीरंगा नेशनल पार्क को 5 लाख रुपए डोनेट किए जाएंगे. इस मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल ऐसा कर भी दिखाया. आरआर की पारी के दौरान 12वां ओवर टी नटराजन कर रहे थे और बल्लेबाजी पर पडिक्कल थे, पडिक्कल ने ओवर की पहली ही गेंद पर पर गति का फायदा उठाते हुए बैकफुट पर जाकर पुल शॉट खेला और एक बड़ा छक्का लगाया, ये शॉट सीधा टाटा पंच बोर्ड पर जा लगा. अब टाटा ग्रुप काजीरंगा नेशनल पार्क को 5 लाख रुपए डोनेट करेगा. इस छक्के का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. 
यहां देखें पडिक्कल का ये शॉट
Devdutt Padikkal Six #SRHvsRR #IPL2022 pic.twitter.com/Otub15GDCX
— Amanpreet Singh (@AmanPreet0207) March 29, 2022
पहले ही मैच में खेली बड़ी पारी
देवदत्त पडिक्कल पहली बार राजस्थान रॉयल्स के लिए खेल रहे हैं. इस सीजन से पहले पडिक्कल आरसीबी का हिस्सा थे. इस मैच में पडिक्कल को चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने का मौका मिला. पडिक्कल ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 29 गेंदों में 41 रन की पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से दो छक्के और चार चौके निकले. हालांकि, वह अपने अर्धशतक से चूक गए. पडिक्कल आईपीएल में पहली बार चौथे नंबर पर खेले थे, इससे पहले पडिक्कल ने सभी मैच बतौर ओपनर खेले हैं.
ऑक्शन में मिली बड़ी रकम
देवदत्त पडिक्कल 2020 में पहली बार आईपीएल का हिस्सा बने थे. पडिक्कल ने पहले ही सीजन में विराट की टीम में खेलते हुए सभी का दिल जीता था, पडिक्कल ने इस सीजन में 15 मैच खेले और 31.53 की औसत से 473 रन बनाए थे. आईपीएल 2021 में भी पडिक्कल आरसीबी का हिस्सा थे लेकिन टीम ने मेगा ऑक्शन से पहले पडिक्कल को रिटेन नहीं किया था. पडिक्कल ऑक्शन में आए और राजस्थान रॉयल्स ने इस खिलाड़ी को 7.75 करोड़ रुपए देकर अपनी टीम में जोड़ा.




Source link