UP: लखनऊ में शुरू हुई AIMPLB की बैठक, हिजाब मामले पर बोर्ड ले सकता है बड़ा फैसला

admin

UP: लखनऊ में शुरू हुई AIMPLB की बैठक, हिजाब मामले पर बोर्ड ले सकता है बड़ा फैसला



लखनऊ. राजधानी लखनऊ (Lucknow) में रविवार को ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड (AIMPLB) की अहम बैठक शुरू हो चुकी है. देश भर से तमाम बोर्ड के सदस्य लखनऊ पहुंचे हैं. कई महत्वपूर्ण एजेंडों के साथ मीटिंग बुलाई गई है. बताया जा रहा है कि हाल के दिनों में हिजाब के मामले को लेकर हुई गहमागहमी बोर्ड की बैठक का महत्वपूर्ण एजेंडा है. कर्नाटक में जिस तरह स्कूल में शुरू हुआ हिजाब का मामला राजनीतिक रंग लेता नजर आया और उसके बाद मामला हाइकोर्ट तक गया और वहां से जो फैसला आया उस फैसले को बोर्ड के सदस्य सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देने का मन बना रहे है.
कहा यह जा रहा है कि कर्नाटक हाईकोर्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देकर फैसले पर कोर्ट को नए सिरे से सोचने को कहेगा. राजधानी लखनऊ के नदवा कॉलेज में हो रही बैठक में बोर्ड के अध्यक्ष राबे हसनी नदवी भी पहुंचे हैं. राबे हसनी नदवी की अध्यक्षता में ही यह बैठक हो रही है. जबकि तमाम दूसरी जगहों से आए खालिद सैफुल्लाह रहमानी, कासिम इलियास रसूल और मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली समेत तमाम लोग मौजूद हैं. हालांकि मीडिया को इस मीटिंग से दूर रखा गया है. लेकिन विधानसभा चुनावों के बाद बोर्ड की बैठक कई मामलों में बहुत महत्वपूर्ण है. आज दिन भर चलने वाली इस बैठक में कई एजेंडों पर चर्चा होनी है.
क्या होता है हिजाब?हिजाब… नकाब, बुर्का आदि से काफी अलग होता है. कहा जाता है कि हिजाब का मतलब पर्दे से है. कुरान में पर्दे का मतलब किसी कपड़े के पर्दे से नहीं बल्कि पुरुषों और महिलाओं के बीच के पर्दे से है. वहीं, हिजाब में बालों को पूरी तरह से ढकना होता है यानी हिजाब का मतलब सिर ढकने से है. किसी भी कपड़े से महिलाओं का सिर और गर्दन ढके होना ही असल में हिजाब कहा जाता है, लेकिन महिला का चेहरा दिखता रहता है. यानी हिजाब में बाल, कान, गला ढकने के लिए कहा जाता है, लेकिन चेहरा दिखता है. हालांकि, अब कोर्ट ने इसे इस्लाम में अनिवार्य नहीं बताया है.

आपके शहर से (लखनऊ)

उत्तर प्रदेश

शिवपाल यादव का छलका दर्द, कहा- हनुमान ने ही राम को जिताया युद्ध और लक्ष्मण की बचाई जान

UP News Live Update: वाराणसी-गोरखपुर के बीच आज से शुरू हुई विमान सेवा, CM योगी ने किया वर्चुअली उद्घाटन

UP Lekhpal Exam Date 2022: यूपी लेखपाल भर्ती परीक्षा की डेट्स जल्द, जान लें लेटेस्ट अपडेट

नीतीश कुमार ने कहा-आप हमें भूलियेगा तो नहीं? ‘आउटगोइंग मोड’ के निकाले जा रहे सियासी मायने

अखिलेश यादव का ऐलान, बोले-सदन से सड़क तक सपा करेगी सरकार के अन्याय के खिलाफ संघर्ष, RSS को भी लपेटा

UP: योगी सरकार के सामने नेता प्रतिपक्ष बनकर खड़े होंगे अखिलेश, विधानसभा सचिवालय ने जारी की अधिसूचना

Video: यूपी में योगी की जीत पर झारखंड में मिठाई बांट रहे बुजुर्ग मुस्लिम, दिखाया मोदी प्रेम

UP Board Exam 2022 : तीसरे दिन 70 हजार से अधिक छात्रों ने छोड़ी बोर्ड परीक्षा, जानें अगला पेपर

बड़ी खबर: डिप्‍टी CM केशव प्रसाद मौर्य के बेटे योगेश का एक्‍सीडेंट, बाल बाल बचे

UP : 29 मार्च को होगा यूपी विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव, BJP सतीश महाना पर लगा सकती है दांव

उत्तर प्रदेश

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |Tags: AIMPLB, Bjp government, Hijab controversy, Karnatka High Court, Lucknow News Today, Supreme court of india, UP news



Source link