Delhi-NCR वालों के लिए यहां और आसान हो गया ट्रैफिक, शुरू हुआ काम  

admin

Delhi-NCR वालों के लिए यहां और आसान हो गया ट्रैफिक, शुरू हुआ काम  



नोएडा. दिल्ली (Delhi)-नोएडा और ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) के बीच में सफर करने वालों को इस रोड के शुरू होने का बड़ी ही बेसब्री से इंतजार था. हालांकि यह रोड 2019 में ही बनकर तैयार हो जाना था, लेकिन कुछ तकनीकी वजह के चलते कंपनी को ब्लैक लिस्ट कर दिया गया था. जिसके चलते यह दो से ढाई साल तक लेट हो गया. लेकिन अब इस रोड को बनाने का काम शुरू हो गया है. फरीदाबाद-नोएडा-गाजियाबाद एक्सप्रेसवे (FNG Expressway) के पास इस रोड के तैयार होते ही ग्रेटर नोएडा, वेस्ट और गाजियाबाद (Ghaziabad) की ओर जाना दिल्ली-नोएडा वालों के लिए सफर आसान हो जाएगा. दूसरी ओर नोएडा एक्सटेंशन वालों को भी गौड़ सिटी चौक, किसान चौक और पर्थला गोलचक्कर होते हुए दिल्ली की ओर नहीं आना पड़ेगा.
नोएडा सेक्टर-115 पर हो रहा यह बड़ा काम
नोएडा अथॉरिटी से जुड़े अफसरों की मानें तो नोएडा सेक्टर-115 के पास सोरखा गांव के पास वाले कट से बिसरख रोड की ओर एफएनजी से जोड़ने के लिए एक रैंप बनाई जा रही है. इस रैंप के बन जाने से ट्रैफिक आसानी से एफएनजी पर चला जाएगा. इसके बाद दिल्ली-नोएडा की ओर आने वाले वाहन फर्राटा भरते हुए बिना गौड़ सिटी चौक, किसान चौक और पर्थला गोलचक्कर जाए आ-जा सकेंगे.
इस रैंप की लागत करीब 12 करोड़ रुपये बताई जा रही है. कुछ दिन पहले ही नोएडा अथॉरिटी की सीईओ रितु माहेश्वरी ने इसका निरीक्षण कर जल्द से जल्द काम पूरा करने के निर्देश दिए थे. माना जा रहा है कि इसी साल जून तक काम पूरा हो जाएगा और जुलाई से इस रैंप को जनता के लिए खोल दिया जाएगा.
एफएनजी से जुड़ने पर इन्हें होगा सबसे ज्यादा फायदा
एफएनजी को जोड़ने वाली इस रैंप के बन जाने से नोएडा-ग्रेटर नोएडा और दिल्ली वालों को ट्रैफिक जाम से छुटकारा मिल जाएगा. लेकिन नोएडा एक्सटेंशन के साथ ही सेक्टर- 74, 75, 76, 77, 78 और 79 को इस रैंप के बन जाने से बड़ा फायदा मिलेगा. ग्रेटर नोएडा वेस्ट वालों को भी आने-जाने में खासी सहुलियत मिलेगी. इतना ही नहीं ग्रेटर नोएडा से जुड़े बिसरख, जलपुरा, सेक्टर-1, 2, 3, टेक जोन 4, सेक्टर-119, 121, 122, 77, 78 के लोगों को भी ट्रैफिक जाम से बड़ी राहत मिलेगी.

आपके शहर से (नोएडा)

उत्तर प्रदेश

Delhi-NCR वालों के लिए यहां और आसान हो गया ट्रैफिक, शुरू हुआ काम  

NCR में बिल्डर्स के अटके तो अथॉरिटी के हाथों-हाथ बिक रहे फ्लैट-प्लाट, जानिए क्यों

नोएडा:-घायलों को समय पर अस्पताल पहुंचाने के लिए सड़कों पर दौड़ती है ऑटो एम्बुलेंस,अशोक बने ‘एनसीआर की सड़कों का फरिश्त?

25 हजार के इनामी गौकश शेखर को लगी गोली, नोएडा पुलिस से हुई मुठभेड़

एक घंटे बंद रहेगा एक्सप्रेसवे, 5 घंटे के लिए खाली होंगे अपार्टमेंट, जानें वजह

ITMS से बदल जाएगा Noida का ट्रैफिक सिस्टम, चल रहा है यह काम

Operation ganga:- जानिए किन ख़तरों के बीच पायलट ने उड़ाया विमान

नोएडा से ड्यूटी कर लौट रहे दो बाइक सवार भाइयों को कासना में रोडवेज बस ने कुचला, दोनों की मौत

Noida Traffic Alert: DND पर लगा कई किलोमीटर लंबा जाम, सैकड़ों गाड़ियां फंसी, इस रास्ते से जा सकते हैं दिल्ली

हाईराइज बिल्डिंग गिराने के लिए ऐसे लगाए जाते हैं विस्फोटक, जानें तरीका

Income Tax Raid: ओमैक्स बिल्डर ग्रुप के ठिकानों पर 72 घंटे से I-T की छापेमारी, हाथ लगी कोड वाली ‘सीक्रेट डायरी’

उत्तर प्रदेश

यूपी विधानसभा चुनाव 2022, ब्रेकिंग हिंदी न्यूज़, लाइव न्यूज अपडेट सबसे पहले News18 India पर। आज की ताजा खबरें, विश्लेषण, पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की खबरें पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी पर |Tags: Delhi-NCR News, Greater noida news, Noida news, Traffic Jam



Source link