OMG! टेलीकॉम कंपनी का सामान कबाड़ी को बेचते थे चोर, ऐसे जाता था चीन, फिर 25 लाख में होती थी ‘घर वापसी’

admin

OMG! टेलीकॉम कंपनी का सामान कबाड़ी को बेचते थे चोर, ऐसे जाता था चीन, फिर 25 लाख में होती थी 'घर वापसी'



हापुड़. यूपी के हापुड़ के थाना कोतवाली पुलिस (Hapur Police) और एसओजी टीम ने टेलीकॉम कंपनी के टावर से सामान चोरी करने वाले अंतर्राज्यीय चोरों के गैंग का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने इस दौरान तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. इन लोगों से करीब डेढ़ लाख रुपये की कीमत का सामान भी बरामद किया गया है. हापुड़ के एसपी दीपक भूकर ने बताया कि गिरफ्तार किए गए तीनों लोग दिल्‍ली के रहने वाले हैं. इसके अलावा पुलिस चार फरार कबाड़ियों की तलाश में जुटी है.
बहरहाल, हापुड़ एसपी दीपक भूकर ने बताया कि कुछ दिन पूर्व गांव अच्छेजा और बाबूगढ़ इलाके में जियो कम्पनी के टावर से सामान चोरी हुआ था. वहीं, चोरों की करतूत सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी.इसके बाद पुलिस ने बदमाशों की कार की नंबर प्‍लेट के आधार पर तलाश शुरू की थी. इस बीच गुरुवार की देर रात पुलिस को सूचना मिली की कुछ लोग गांव अच्छेजा के पास लगे टावर में चोरी करने के इरादे से घूम रहे हैं. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और घेराबंदी कर कार सवार तीन लोगों को दबोच लिया.
पूछताछ में हुआ बड़ा खुलासा पुलिस की पूछताछ सामने आया कि आरोपियों के नाम अमद, समद और कासिम हैं. यह लोग दिल्‍ली के मंडावली और कल्याणपुरी के रहने वाले हैं. वहीं, पुलिस फरार चार कबाड़ियों की तलाश में जुटी है. एसपी दीपक भूकर ने बताया कि टेलीकॉम कंपनी से जुड़े कुछ लोगों के नाम सामने आए हैं, जिनकी छानबीन की जा रही है और जल्द उन्हें भी पकड़ लिया जाएगा.
बड़ी खबर: योगी आदित्‍यनाथ के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में बदलाव, जानें क्‍या है नई तारीख?
चोर कबाड़ी को बेचते थे सामान, फिर चीन जाता था मालइसके अलावा पुलिस की पूछताछ में चोरों ने बताया कि वह सामान को चोरी करने के बाद कबाड़ी को बेच देते थे. जबकि सामाने बचने के लिए पूरी डील व्हाट्सएप के जरिए की जाती थी. इसके लिए चोरों को ठीक ठाक पैसा मिल जाया करता था. वहीं, एसपी ने बताया कि कबाड़ी चोरी की हुई महंगी चिप और रॉउटर को रिपैकेजिंग के लिए साढ़े चार लाख रुपये में चीन में बेच देते थे. इसके बाद यह फिर से भारत में आकर 25 लाख रुपये में बिकती थी.
1.25 करोड़ का सामान बरामदवहीं, चोरों से करीब एक करोड़ 25 लाख रुपये की कीमत का सामान बरामद हुआ है. यह सामान यूपी के अमरोहा और हापुड़ में सिखेड़ा में हुई टावर में चोरी से जुड़ा है. इसके अलावा चोरों से एक कार, 7 मोबाइल लिथियम बेट्री, 2 राउटर, एक कूलिंग फैन,6 बंडल फायबर केबल, 69 RF-BTS कार्ड, 1821 छोटी चिप, 344 बड़ी चिप, 2 फोन, 5 फर्जी नम्बर प्लेट समेत चोरी में प्रयोग होने वाला सामान भी बरामद किया है.

आपके शहर से (हापुड़)

उत्तर प्रदेश

OMG! टेलीकॉम कंपनी का सामान कबाड़ी को बेचते थे चोर, ऐसे जाता था चीन, फिर 25 लाख में होती थी ‘घर वापसी’

Hapur Election Result: हापुड़ सीट पर बीजेपी के विजयपाल जीते, रालोद के गजराज सिंह को दी शिकस्‍त

Garhmukteshwar Election Result: गढ़मुक्तेश्वर में खिला कमल, बीजेपी के हरेंद्र चौधरी ने मारी बाजी,

UP Election Results Live Updates: पहले चरण की 58 सीटों पर कौन आगे-कौन पीछे, देखें रिजल्ट के हर अपडेट

UP Exit Poll Result 2022 Update: यूपी में का बा? फिर से ‘बाबा’, अखिलेश की साइकिल पर बुलडोजर भारी, जानें ‘हाथी’ और ‘हाथ’ का हाल

UP crime news: वाहन चोर गैंग का खुलासा, 5 चोर गिरफ्तार, जानें कहां-कहां से उड़ाईं थीं बाइक्स

हापुड़ में बुजुर्ग ने जिंदा रहते खुद ही कर डाली अपनी तेहरवीं, 8 गांव के लोगों को भोज पर बुलाया

जंगल या सुनसान रास्ते से गुजरते हैं तो हो जाएं सावधान, वरना आपके साथ भी हो सकता है ऐसा ‘कांड’

Garhmukteshwar Assembly Seat: सपा के जबड़े से बीजेपी ने छीना था गढ़मुक्तेश्वर, इस बार क्या है समीकरण

असदुद्दीन ओवैसी पर हमले के लिए किसने मुहैया कराया था हथियार? उत्‍तर प्रदेश पुलिस का बड़ा खुलासा

UP Election 2022: मतदाताओं में दिखा गजब उत्साह, कोहरे की धुंध के बीच पोलिंग बूथ पर दिखने लगी लंबी-लंबी कतारें

उत्तर प्रदेश

यूपी विधानसभा चुनाव 2022, ब्रेकिंग हिंदी न्यूज़, लाइव न्यूज अपडेट सबसे पहले News18 India पर। आज की ताजा खबरें, विश्लेषण, पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की खबरें पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी पर |Tags: Hapur News, JIO News, OMG, Up crime news, UP police



Source link