‘बच्चे की बलि देने पर मिलेंगे घर में गड़े धन’; रात को आया सपना फिर चाचा-चाची बन गए हैवान, पढ़ें खौफनाक कहानी

admin

'बच्चे की बलि देने पर मिलेंगे घर में गड़े धन'; रात को आया सपना फिर चाचा-चाची बन गए हैवान, पढ़ें खौफनाक कहानी



चित्रकूट: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh News) के चित्रकूट (Chitrakoot News) में इंसानियत को शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है. चित्रकूट में तंत्र-मंत्र और धन पाने की लालच में एक दंपत्ति अपने ही भतीजे की जान का दुश्मन बन गया. दिवाली के दिन आए सपने को सच मानकर चाचा-चाची की जोड़ी ने बच्चे की गला दबाकर हत्या कर दी. दरअसल, घर से लापता नाबालिग की तंत्र-मंत्र के चक्कर में निर्मम हत्या कर शव को अनाज के डिब्बे में बंद करने के मामले में पुलिस ने चाचा-चाची को गिरफ्तार कर पूरे मामले का खुलासा कर दिया है.
यह पूरा मामला शहर कोतवाली क्षेत्र के राघवपुरी कस्बे का है, जहां के रहने वाले राम प्रयाग रैदास नाम के व्यक्ति ने बीते 8 फरवरी को कर्वी कोतवाली में तहरीर देकर अपने 9 वर्षीय बच्चे कन्हैया के गुम होने की सूचना दी थी. 4 दिनों तक लापता नाबालिग का कहीं भी कोई सुराग नहीं लगा, मगर 12 फरवरी को लापता नाबालिग के पड़ोसी चाचा के घर से दुर्गंध आने पर जब परिजनों ने खोजबीन की तो लापता कन्हैया का शव एक अनाज के डब्बे में मिला. इस घटना के बाद पूरे इलाके में सनसनी फैल गई. पुलिस ने आनन-फानन में शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और मामले की जांच शुरू की तो कहानी हैरान करने वाली सामने आई. आरोपी दंपत्ति ने धन पाने की लालच में बच्चे की हत्या की थी.
पुलिस अधीक्षक धवल जायसवाल ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि मृतक नाबालिग कन्हैया अपने पड़ोस में रहने वाले चाचा भुल्लू वर्मा के यहां आता-जाता था. भुल्लू और उसकी पत्नी उर्मिला को दीपावली के समय सपना आया था कि उसके घर में तीन हंडा धन गड़ा हुआ है. अगर उस स्थान पर वह पूजा पाठ कर किसी नाबालिग की बलि देगा तो उसे वह धन प्राप्त हो जाएगा. इसी सपने को सच मान और धन की लालच में दंपत्ति ने तंत्र-मंत्र का सहारा लिया. तंत्र मंत्र करने के फिराक में आरोपी दंपति ने अपने ही भतीजे कन्हैया का पहले उसका गला दबाया और सर पर पत्थर से वार कर उसकी हत्या कर दी और शव को छिपा दिया.
मृतक कन्हैया के लापता होने की सूचना पर जब पुलिस की जांच तेज हो गई तब आरोपी तंत्र-मंत्र की प्रक्रिया पूरी नहीं कर पाए और उसके शव को एक अनाज के डब्बे में बंद कर रख दिया. पुलिस की चौकसी की वजह से बच्चे के शव को घर में ही छिपाना पड़ा. इस कारण शव से दुर्गंध आने लगी. जब पड़ोसियों ने आरोपी दंपत्ति के घर पर खोजबीन की तो उसका शव बरामद हो गया. फिलहाल, पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर उनके पास से आलाकत्ल सामान बरामद किया है और दोनों को जेल भेज दिया है.

आपके शहर से (चित्रकूट)

उत्तर प्रदेश

‘बच्चे की बलि देने पर मिलेंगे घर में गड़े धन’; रात को आया सपना फिर चाचा-चाची बन गए हैवान, पढ़ें खौफनाक कहानी

मेरठ: मुस्लिम बच्चे का योगी लुक में होली पर डांस धमाका, झूम उठे लोग

यूपी रेरा-सुप्रीम कोर्ट पहुंचे फ्लैट खरीदार तो बिल्डर्स ने उठाया यह बड़ा कदम

UP Election Result: योगी आदित्‍यनाथ का दिल्‍ली दौरा खत्‍म, दूसरे दिन राष्‍ट्रपति समेत इन नेताओं से मिले

यूपी में सरकार गठन के लिए अमित शाह और रघुवर दास पर्यवेक्षक नियुक्त, BJP संसदीय बोर्ड ने लगाई मुहर

केशव प्रसाद मौर्य ने देखी ‘The Kashmir Files’, लोगों से यह अपील कर बताया, कैसी लगी यह फिल्म?

UP Election Result: राजा भैया के गढ़ कुंडा समेत 3 सीटों पर BJP को लगा झटका, जानें क्‍या है कहानी

‘अंत्योदय को साकार करता उप्र’ का उद्देश्य लोगों को सरकार की योजनाओं से अवगत कराना…

Deoband का नाम देववृंद करने की सियासत तेज, हिंदू महासभा ने दिया बड़ा बयान

यूपी के चर्चित पूर्व IPS अधिकारी अमिताभ ठाकुर को HC से मिली जमानत, जानें पूरा मामला

यूपी विधानसभा में बढ़ गई दागी व अमीर विधायकों की संख्या, BJP-SP ने नहीं बल्कि इन दलों ने चौंकाया

उत्तर प्रदेश

यूपी विधानसभा चुनाव 2022, ब्रेकिंग हिंदी न्यूज़, लाइव न्यूज अपडेट सबसे पहले News18 India पर। आज की ताजा खबरें, विश्लेषण, पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की खबरें पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी पर |Tags: Chitrakoot News, Uttar pradesh news



Source link